03 May 2011

ज्ञान बाँटने से ही बढ़ता है । भगत सिंह पंथी

भोपाल के भगत यानी भगत भोपाल यानी भगत सिंह पँथी जी  सुन्दर विचारों वाले इंसान हैं । वे ग्यान बाँटने में विश्वास रखते हैं । उनका मानना है । ज्ञान बाँटने से ही बढ़ता है । इसीलिये वे जो भी ग्यान जानते हैं । उसको न सिर्फ़ बाँटते हैं । बल्कि उन्होंने खुली छूट दे रखी है कि अगर उनके ब्लाग से लेकर आपको कुछ छापना हो । तो बेधङक छाप सकते हैं । देखिये । भगत जी अपने बारे में क्या कहते हैं - मैं भोपाल में ग्राफिक्स डिजायनर हूँ । करीब 12 वर्षों से प्रिंट मीडिया में भोपाल की एड एजेंसियों में कार्य कर चुका हूँ । अभी वेब डिजायन सीखने की कोशिश कर रहा हूँ । पर कोई सफलता हाथ नही लगी है । मैं चाहता हूँ कि हम भारतीयों के पास जो कम्प्यूटर से रिलेटिड जो ज्ञान व स्किल्स हैं । उन्हें हम एक टूटोरियल्स या ई-बुक्स के माध्यम से हिन्दी में उन लोगों को निशुल्क सिखाने का प्रयास करें । जो मेरी तरह इंगलिश में सीखने में परेशानी का अनुभव करते हैं । मेरा मानना है कि ज्ञान बाँटने से ही बढ़ता है । मेरे इस ब्लॉग से आपको किसी तरह की सामग्री अच्छी लगे । तो कृपया उसे उसके मूल रूप में ही पब्लिश करें । सीधी सी बात है । जितना टीपना है टीपो । ब्लाग -भगत भोपाल..ब्लाग डायरेक्टरी

Blog Archive