11 June 2011

मेरा नाम रेखा झा है ।

वैसे रेखा जी का परिचय कराने के लिये मुझे कुछ लिखने की आवश्यकता नहीं है । बिकाज उन्होंने सब कुछ अपने आप ही बता दिया है । मैं उनके ब्लाग पर गया । तो ब्लाग विधा के अलग अलग रंग जन जागृति । चेतना । व्यंग्य । कार्टून्स । वीडियो आदि सभी कुछ नजर आया । मैंने पढी हैं ( तो आप भी पढ लीजिये ) मेरी बातें ( आप भी सुन लीजिये ) राहें जो अनजानी सी थी ( अब एकदम परिचित सी हो गयीं ) उनके ब्लाग के नाम हैं । एन्ड शी सेयस - मेरा नाम रेखा झा है । मैं काफी साधारण हूँ । मेरा बचपन का अधिकांश हिस्सा गाँव में बीता है । इसलिये मैं भावनात्मक रूप से हमेशा गाँव से जुडी रहती हूँ । मेरी प्रारंभिक शिक्षा गाँव में ही हुई । कला में स्नातक कोलकाता विश्वविद्यालय से किया है । इंदिरा गाँधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय से आपदा प्रबंधन में स्नातकोत्तर डिप्लोमा भी प्राप्त है । विचार तो हमेशा से ही आते रहे हैं । पर अब जाकर उनको ब्लॉग के माध्यम से कलमबद्ध कर रही हूँ । मैं उन लोगों को धन्यवाद देना चाहती हूँ । जिनके चित्रों और वीडियो के माध्यम से मैं अपनी बात को आप लोगों तक सही ढंग से पहुँचाने में बहुत हद तक कामयाब होती हूँ । ब्लाग - मैंने पढी हैं..मेरी बातें..राहें जो अनजानी सी थी

Blog Archive